विविध ख़बरें

राहुल गांधी के खिलाफ दुर्ग जिला भाजपा ने दर्ज कराई एफआईआर

दुर्ग। अमेरिका प्रवास के दौरान राहुल गांधी द्वारा भारत में राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक अस्थिरता पैदा करके भारत को नुकसान पहुंचाने वाली विदेशी ताकतों के प्रतिनिधियों से भेंट करने और सिख समाज के धार्मिक प्रतीक पगड़ी और कड़ा को लेकर अमर्यादित और अप्रासंगिक टिप्पणी करके भारतीय लोकतंत्र भारत की सर्वसमावेशी सर्वस्पर्शी संवैधानिक व्यवस्था पर चोट पहुंचाने के साथ-साथ सिख समाज की भावनाओं को ठेस पहुंच जाने के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के लिए दुर्ग जिला भाजपा अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता गुरुवार की रात्रि 8:30 बजे सिटी कोतवाली थाना पहुंचे और एफआईआर दर्ज कराई।

राहुल गांधी के कृत्यों पर आपत्ति व्यक्त करते हुए जिला भाजपा अध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा ने कहा कि राहुल गांधी पाकिस्तान परस्त भारत विरोधी लोगों के साथ गलबहियाँ कर रहे हैं, वे आतंकियों के समर्थन वाले कार्यक्रम में जाकर खड़े हो जाते हैं, देश को तोड़ने वाली ताकतों से समर्थन मांगते हैं और विदेशी ताकतों से देश के लोकतंत्र में हस्तक्षेप करने की मांग करते हैं। राहुल गांधी देश में आरक्षण और जाति की राजनीति कर एक समाज को दूसरे समाज से खिलाफ भड़काते हैं। राहुल गांधी विदेशी धरती पर जाकर आरक्षण को खत्म कर दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का हक छिनने की मंशा जाहिर करते हैं, राहुल गांधी की ऐसे सारे कृत्य गंभीरतम अपराध की श्रेणी में आते हैं अतः भाजपा के आवेदन को स्वीकार कर तत्काल प्रभाव से प्रथम सूचना प्रतिवेदन दर्ज कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाए।

इस दौरान मौजूद दुर्ग शहर विधायक गजेंद्र यादव ने कहा कि विदेशी धरती पर जाकर राहुल गांधी भारतीय सर्व धर्म समभाव की छवि को बिगाड़ कर विश्व पटल पर सिख समाज को अपमानित करने और भारत की छवि को गलत रूप में प्रस्तुत करने की सोची समझी राजनीतिक साजिश कर रहे हैं। अमेरिका में जम्मू कश्मीर की शांति के खिलाफ विषवमन, आतंकियों की रिहाई,a पाकिस्तान से बातचीत, पाकिस्तान के साथ व्यापार और धारा 370 को फिर से लागू करने का समर्थन करते हैं। सिख भाइयों की पगड़ी और कड़े पर विवादास्पद बयान देते हैं। ऐसा करके राहुल गांधी देश की राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक अस्थिरता पैदा करके भारत को नुकसान पहुंचाने में लगे हुए हैं ऐसे विदेशी नेताओं से मिलकर राहुल गांधी देश के खिलाफ जो टिप्पणियां कर रहे हैं वह देश विरोधी कृत्य है।

राहुल गांधी के बयानों पर संज्ञान लेते हुए दुर्ग सिटी कोतवाली थाना प्रभारी विजय कुमार ने राहुल गांधी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत अपराध कायम करते हुए एफआईआर दर्ज की।

Shahin Khan

Editor, acn24x7.com

Related Articles

Back to top button