मनेन्द्रगढ़

शांतिपूर्ण और निष्पक्ष निर्वाचन हेतु कोरिया पुलिस कृत संकल्पित- एसपी कोरिया

कोरिया जिला छत्तीसगढ़ के बैकुंठपुर और सोनहत क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर होने वाले मतदान को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर कोरिया पुलिस प्रतिबद्ध है। यही वजह है, कि पुलिस दिन-रात मेहनत कर अवैध कार्य में लिप्त लोगों की धरपकड़ करने के साथ ही शहर में शांति व्यवस्था को कायम रखने के प्रयास में जुटी हुई है। इसी तारतम्य में मंगलवार को पुलिस ने बैकुंठपुर, मनसुख, फुलपुर, चरचा, नगर, पटना टाउन, पंडोपारा, कटोरा, बरदिया, कटकोना, मुरमा में फ्लैग मार्च निकाला और लोगों को संदेश दिया कि बिना किसी लालच और डर के भयमुक्त होकर वोट डालें ।
इसी के साथ-साथ कोरिया पुलिस एवं बाहर से निर्वाचन हेतु आये हुए सी आर पी एफ एवं आई,टी, बी,पी,की कम्पनी द्वारा बैकुंठपुर में पतरापाली, डुभापानी, जामपानी, तेलईधार, भांडी, जनकपुर, आनी, तलवापारा, बाजारपारा, चेर, सलका, गढेलपारा, कन्या हाई स्कूल, ओडगीनाका, भटटीपास, महलपारा, डबरीपास, हाईस्कूल, चरचा में छरछा बस्ती, चेवरापारा, खरवत एवं पटना में करजी, रनई, तेंदुआ, छिंदिया, सरभोका, कुडेली, कसरा, खांडा तथा बचरापोड़ी में पोड़ी, जिल्दा, तामदाण्ड, अमका, सकरिया, तोलगा, बचरा और सोनहत व रामगढ में कचोहर, निगोटर, हरराडीह, काँटों, चंदहा, गिधेर, देवतीडांड, सेराडाड, गरंनई, सालगवा खुर्द, आनंदपुर, केवराबहरा, दसैर, जोगिया, राजपुरी में एसपी के निर्देश पर एरिया डोमिनेशन एवं फ्लैग मार्च निकाला गया।
भयमुक्त माहौल में आम नागरिकों को मतदान करवाना पुलिस का सबसे बड़ा कर्तव्य है। इसी मंशा से पुलिस द्वारा शहर में फ्लैग मार्च, एरिया डोमिनेशन एवं नाईट पेट्रोल किया गया एवं निरंतर किया जा रहा है। इसी के साथ लोगों को संदेश देने का प्रयास किया गया है कि लोकतंत्र के इस पर्व में वे बिना किसी डर के सहभागिता करें।
पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार ने कहा कि हमारा प्रयास है कि इस फ्लैग मार्च के माध्यम से पुलिस की सक्षम उपस्थिति दिखे। लोकसभा चुनाव में खलल डालने वाले असामाजिक तत्वों पर पुलिस फोर्स का डर बना रहे। पूरे जिले में पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों ने केंद्रीय पुलिस बल की टुकड़ियों के साथ मार्च किया और असमाजिक तत्वों को कड़ा संदेश देने का प्रयास किया है

Shahin Khan

Editor, acn24x7.com

Related Articles

Back to top button