मनेन्द्रगढ़

कोरबा सीट पर चरणदास महंत ने संभाला मोर्चा, कोरिया में पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र –

कोरिया जिला बैकुंठपुर,कांग्रेस ने कोरबा लोकसभा सीट से ज्योत्सना महंत को दोबारा चुनाव में उतारा है. चुनाव के नजदीक आते ही कोरबा संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार की कमान अब ज्योत्सना महंत के पति और छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने खुद संभाल लिया है. इसी कड़ी में वे गुरुवार को कोरिया जिले के दौरे पर पहुंचे आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के नेता सक्रिय हो गए हैं. इसी क्रम में गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत एक दिवसीय दौरे पर कोरिया पहुंचे. उन्होंने कोरिया जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली और उन्हें जीत का मंत्र दिया.
कोरबा कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत के समर्थन में चरणदास महंत कोरिया के दौरे पर पहुंचे. बैकुंठपुर स्थित राजीव भवन में नेता प्रतिपक्ष महंत ने कोरिया जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली. महंत ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. इस दौरान महंत ने मीडिया कर्मियों से भी अपनी बात साझा की. चरणदास महंत की धर्म पत्नी और वर्तमान सांसद ज्योत्सना महंत को कांग्रेस ने कोरबा लोकसभा सीट से दोबारा चुनावी मैदान में उतारा है.
दबाव की राजनीति पर चुनाव हो रहा”: नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा, “मैं कोरबा लोकसभा क्षेत्र बस नहीं, बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा क्षेत्र की चिंता कर रहा हूं. इस बार कांग्रेस के पक्ष में छत्तीसगढ़ का माहौल है. हमें पूरा विश्वास है, हम पुराना रिकॉर्ड तोड़ेंगे और बेहतर रिजल्ट आएगा.
छत्तीसगढ़ वासियों को भी समझ आ गया है कि इस बार चुनाव स्वस्थ लोकतंत्र के लिए नहीं हो रहा, बल्कि खास ढंग से दबाव की राजनीति में चुनाव कराए जा रहे हैं. लोगों पर दबाव बना रहे हैं, अंदर कर रहे हैं. ऐसा डर का माहौल बना रहे हैं, जिसमें आप स्वस्थ लोकतंत्र के बारे में सोच भी नहीं सकते.” – चरणदास महंत, नेता प्रतिपक्ष, छत्तीसगढ़
नवीन जिंदल के बीजेपी में जाने पर बोले महंत: नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने नवीन जिंदल के भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने के सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. महंत ने कहा, नवीन जिंदल का कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन करने के पीछे दबाव की राजनीति रही है. क्योंकि पूरे छत्तीसगढ़ और देश में उनके संस्थान के द्वारा बहुत से काम किये गए हैं. नवीन जिंदल एक उद्योगपति हैं. इनके उद्योगों को खतरा होने के कारण बीजेपी में शामिल हुए हैं.

Shahin Khan

Editor, acn24x7.com

Related Articles

Back to top button