कोरिया

सुनिता, शिवमंगल और लक्ष्मण राजवाडे ने कहा मेरे जीवन में भैयालाल राजवाडे ईश्वर के दूत समान

भैयालाल राजवाडे को क्षेत्र की जनता आज मसिहा के रुप में देखती है एैसा नही है कि सिर्फ मंत्री पद पर रहते हुए उन्होने भलाई के काम किये है। किडनी ट्रांसप्लांट, लीवर ट्रांसप्लांट हो या 5 हजार से अधिक गरिबो का ईलाज कराने भैयालाल राजवाडे ने अपने बंगले में मरिजो एवं उनके परिजनो की रुकने और खाने तक व्यवस्था के खोल रखा था। न तो उनसे पहले और ही उनके बाद देश/प्रदेश उनके जैसा दूसरा कोई मंत्री देखा गया। यही कारण है कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के लाडले माने जाने वाले भैयालाल राजवाडे के नेक कामो के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी खुले मंच से तारिफ किया। विधायक चुने जाने के बाद किडनी ट्रांसप्लांट, लीवर ट्रांसप्लांट जैसे कई गंभीर बीमारियो से जंग जीत आज सामान्य जीवन बीता रहे लोगो ने भैयालाल राजवाडे को बैकुन्ठपुर विधायक चुने जाने के बाद उनसे मुलाकात कर उनके उज्जवल भवीष्य और एक बार फिर से उनके बडे मंत्री पद मिलने की कामना किया। जिससे वापस वो एक बार फिर लोगो की सेवा उसी तरह से कर सके ।

मेरे बच्चे के जीवनदाता है भैयालाल जी – सुनिता साहू

वर्ष 2018 में बैकुंठपुर विधानसभा के रामपुर, गेल्हापारा की रहने वाली सुनीता साहू पति राजपाल साहू ने बताया कि उसे वक्त उनके पुत्र अश्वनी साहू जिसकी उम्र 4 वर्ष थी उसका लीवर खराब हो चुका था। जिसे डॉक्टरो ने ट्रांसप्लांट करने के लिए कह दिया था हम तो हर तरफ से उम्मीद खो चुके थे किंतु इस समय भगवान का अवतार बनकर भैयालाल राजवाड़े ने हमारे बच्चे की जान बचाई । उन्होंने दिल्ली के आईएलबीएस अस्पताल में हमारे बच्चे का इलाज कराना सुनिश्चित कराया । आज अश्वनी साहू 9 वर्ष का हो चुका है एवं कक्षा तीसरी का छात्र है जो कि अब पूरी तरीके से स्वस्थ है । इसके लिए भैयालाल राजवाड़े का हमारा पूरा परिवार हमेशा आभारी रहेगा । इस दौरान विगत 5 वर्षों में अश्वनी की दवा चल रही है जिसका पूरा खर्च वर्तमान समय में भी भैयालाल राजवाड़े के द्वारा उठाया जा रहा है।

मेरे लिए देवदूत के समान भैयालाल राजवाड़े – शिवमंगल सिंह

बैकुंठपुर विधानसभा अंतर्गत पिपरहिया निवासी धरमलाल सिंह के पुत्र शिवमंगल सिंह बताते हैं कि आज मैं जीवित है तो इसका श्रेय भैयालाल राजवाड़े जी को जाता है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2008 में जब मेरी उम्र जब 5 वर्ष थी उस मसय मेरी किडनी खराब हो गई थी। तब मेरे लिए देवदूत बनकर भैयालाल राजवाड़े ने मेरे इलाज का प्रबंध किया । आज मेरी उम्र 20 साल है और मैं पूरी तरीके से स्वस्थ हॅू। मैं खेती-बाड़ी का काम करता हॅू। आज मैं जो बुक कुछ भी हॅू उसका सारा श्रेय भैयालाल राजवाड़े जी को जाता है यदि वह ना होते तो आज वह भी जीवित न होता। आज शिवमंगल के सर से पिता का साया उठ गया है किन्तु वो कहता है कि पिता नही हैं तो क्या हुआ उनके गॉडफादर भैयालाल जी तो हैं ना।

उनकी बदौलत ही मेरा इलाज संभव हो सका – लक्ष्मण राजवाड़े

डुमरिया निवासी लक्ष्मण राजवाड़े बताते हैं कि 2016 में उनका किडनी खराब हो चुका था जिसका डॉक्टरो ने ट्रांसप्लांट करने के लिए कह दिया था। यह आम आदमी के लिए बेहद ही महंगा इलाज था। जब यह बात मैंने भैयालाल राजवाड़े जी को बताया तो उन्होंने तत्काल इसके लिए इलाज का प्रबंध किया। जिसके बाद में तमिलनाडु के कोयंबटूर जाकर अपना किडनी ट्रांसप्लांट करा सका। आज मैं पूरी तरीके से स्वस्थ है एवं अपने दैनिक जीवन के सभी कार्यों को सहज रूप से कर रहा हॅू।

Shahin Khan

Editor, acn24x7.com

Related Articles

Back to top button