मनेन्द्रगढ़

दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में हुआ अभिभावक उन्मुखीकरण” कार्यक्रम का आयोजन।

मनेंद्रगढ़,जिला एमसीबी नगर के सुविख्यात दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल,डीडब्ल्यूपीएस में सोमवार, 8 अप्रैल 2024 को, विद्यालय और अभिभावकों के बीच सहयोग और संचार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से “अभिभावक उन्मुखीकरण” कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम में अभिभावकों की सक्रिय भागीदारी देखी गई, जिनका परिसर में गर्मजोशी से स्वागत किया गया।विद्यालय के प्राचार्य डॉ. बसन्त कुमार तिवारी ने विद्यालय के इतिहास, वर्तमान परिदृश्य, पाठ्यक्रम, कार्यरत शिक्षाविद्, गतिविधियों, उपलब्धियों, संभावनाओं एवं विद्यालय के समस्त दृष्टिकोण से उपस्थित अभिभावकों को विस्तार पूर्वक अवगत कराया।
प्राचार्य तिवारी की व्यापक प्रस्तुति से अभिभावकों को डीडब्ल्यूपीएस मनेंद्रगढ़ में उपलब्ध शैक्षिक ढांचे एवं नवीन सत्र 2024- 25 के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्रदान हुई। तत्पश्चात विद्यालय के नवीन सत्र में नामांकित छात्र- छात्राओं के अभिभावकों को विद्यालय परिसर की सैर पर ले जाया गया, जिससे उन्हें विद्यालय द्वारा प्रदत्त सुविधाओं और बुनियादी ढांचे से परिचित होने के साथ ही विद्यालय द्वारा प्रदान किए जाने वाले अनुकूल शैक्षणिक वातावरण की प्रत्यक्ष समझ हासिल करने का अवसर मिला। कार्यक्रम का समापन संवादात्मक सत्र के साथ हुआ, जहाँ अभिभावकों को प्रिंसिपल से सीधी बातचीत करने का मौक़ा मिला,जहाँ विद्यालय के प्रिंसिपल ने अभिभावकों के किसी भी प्रश्न या चिंता का समाधान किया।अभिभावकों और स्कूल नेतृत्व के बीच जुड़ाव ने विश्वास और साझेदारी के इस बंधन को और मजबूत किया। कुल मिलाकर, अभिभावक उन्मुखीकरण कार्यक्रम एक शानदार सफलता रही,जिसने डीडब्ल्यूपीएस मनेंद्रगढ़ में छात्र- छात्राओं की शैक्षणिक यात्रा में सहयोग और भागीदारी की भावना पर बल दिया।

Shahin Khan

Editor, acn24x7.com

Related Articles

Back to top button