विविध ख़बरें

सांसद विजय बघेल ने कर्मचारियों के डीए एरियर्स को लेकर सीएम साय को लिखा पत्र

दुर्ग । दुर्ग सांसद विजय बघेल ने अपनी ही सरकार को वादा याद दिलाने के लिए सीएम विष्णुदेव साय को पत्र लिखा है. दुर्ग सासंद ने कहा है कि छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल ने चार मांगों को लेकर चर्चा की है. इनमें भाजपा के घोषणा पत्र के मुताबिक केंद्र शासन के समान महंगाई भत्ता और पहले देरी से दिए महंगाई भत्ते का एरियर्स राशि के साथ भुगतान की मांग है.

दुर्ग सांसद ने शासकीय सेवकों को चार स्तरीय समयमान वेतनमान का लाभ, केंद्र शासन के समान गृह भाड़ा भत्ता, शासकीय सेवकों को अर्जित अवकाश नकदीकरण 240 के बजाए 300 दिन किए जाने की मांग रखी है.
दुर्ग सांसद ने यह भी कहा है कि विधानसभा चुनाव 2023 के समय भाजपा ने उन्हें घोषणा पत्र समिति के संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी थी. मैंने प्रदेश के हर कोने के लोगों से संपर्क किया था. इसी दौरान छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन और अन्य कर्मचारी संघों के साथ चर्चा कर घोषणापत्र तैयार किया गया था.दुर्ग सांसद ने यह भी कहा है कि पिछले कई महीने से कर्मचारियों में मोदी की गांरटी के मुताबिक काम नहीं होने से असंतोष बढ़ रहा है. यही वजह है कि आपको ज्ञापन देना पड़ रहा है. कर्मचारी जगत के हित में आपसे तुरंत क्रियान्वयन की अपेक्षा है.

आपको बता दें कि पिछले दिनों ही विजय बघेल ने छत्तीसगढ़ राज्य पेंशनर्स महासंघ की एक बैठक में भी कहा था कि वह सरकार से किए गए वादे को याद दिलाएंगे. कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन और अन्य कर्मचारी संघ के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़े हैं.

Shahin Khan

Editor, acn24x7.com

Related Articles

Back to top button