विविध ख़बरें

रास्ते से युवती को उठाकर गैंगरेप करने वाले पांचों। आरोपी गिरफ्तार

कोंडागांव। केशकाल इलाके में पिछ्ले दिनों एक आदिवासी युवती से सामूहिक बलात्कार किये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया था। इस पूरे वारदात को अंजाम देने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमे दो आरोपी शादीशुदा हैं। पूरे वारदात का मास्टरमाइंड पीड़िता का प्रेमी ही हैं। उसने युवती को घर छोड़ने के बहाने रास्ते में दोस्तों के साथ मिलकर उसकी अस्मत लूटी। इतना ही नहीं बल्कि उसने पीड़ित युवती को जान से मारने की धमकी भी दी थी। केशकाल पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा किया।

पुलिस के मुताबिक़ इसी महीने के 9 अगस्त की शाम पीड़िता अपनी सहेली के साथ सिलाई मशीन लेने के लिए केशकाल आई हुई थी। वहां से वापस लौटने के दौरान पीड़िता ने अपने ब्वॉयफ्रेंड को कॉल कर घर छोड़ने के लिए बुलाया। इस बुलावे पर बॉयफ्रेंड अपने चार दोस्तों के साथ उसे लेने आया। प्रेमी के साथ घर लौटते वक्त रास्ते मे आरोपियों की नियत बिगड़ गई और फिर सभी ने पीड़िता के दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गए।

दुष्कर्म की शिकार हुई युवती ने यह भी बताया कि इस पूरे वाकये की जानकारी देने पर आरोपी बॉयफ्रेंड ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी थी लिहाजा वह घटना के बीस दिनों तक डर से चुप रही। इस घटना से डरी सहमी पीड़िता किसी तरह अपने घर तो पहुंच गई, लेकिन उसने घर मे किसी को भी इस घटना के बारे में नहीं बताया। लेकिन बदनामी के डर से 29 अगस्त को पीड़िता व उसके परिजन केशकाल थाना पहुँचे और सम्पूर्ण घटना के सम्बंध में लिखित रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए कार्यवाही की मांग की।


प्रार्थिया की रिपोर्ट के आधार पर केशकाल पुलिस ने तत्काल पांचों आरोपियों के विरुद्ध बीएनएस की धारा 70, 351 (3) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू किया।

एसडीओपी भूपत सिंह ने बताया कि कोंडागांव एसपी वाय.अक्षय कुमार के निर्देशानुसार कोंडागांव सायबर सेल व केशकाल पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर आरोपियों की पतासाजी शुरू की गई। इस मामले में एडिशनल एसपी रूपेश कुमार डांडे, एसडीओपी भूपत सिंह, एसडीओपी अनिल विश्वकर्मा एवं थाना प्रभारी विकास बघेल भी आरोपियों की खोजबीन में जुटे हुए थे। कुछ घंटो की खोजबीन के बाद पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Shahin Khan

Editor, acn24x7.com

Related Articles

Back to top button