विविध ख़बरें

छत्तीसगढ़ सरकार ने सीबीआई को सौंपा महादेव सट्टा एप का मामला

गृहमंत्री विजय शर्मा बोले विदेश से भी भारत लाए जाएंगे आरोपी

रायपुर l छत्तीसगढ़ सरकार ने महादेव सट्टा एप का मामला सीबीआई को सौंपा है. महादेव सट्टा एप को लेकर कुल 70 केस दर्ज हैं. इन सारे प्रकरणों को सीबीआई को सौंपा गया है. इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.

गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि 70 केस महादेव एप के संदर्भ में दर्ज थे. ईओडब्ल्यू में भी केस था. अनेक प्रदेशों का ये मामला है. कुछ मुख्य आरोपी विदेश में भी है, ऐसी जानकारी है. सारे विषयों को देखते हुए सारे प्रकरण सीबीआई को सौंप दिया गया है. अब सीबीआई इस पर गंभीरता से जांच करेगी और कठोरता के साथ इस पर कार्रवाई होगी. विदेशों में भी जो लोग है उनको भी भारत लाया जाएगा.
बता दें कि इस मामले में अब तक ईडी ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. ईडी करीब 16 महीने से महादेव ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही है. प्रदेश में कांग्रेस सरकार के दौरान ईडी ने आरोप लगाया था कि सिंडिकेट को संरक्षण देने वालों में उच्च पदस्थ राजनेता और नौकरशाह शामिल हैं. ईडी के अनुसार, इस मामले में करीब 6,000 करोड़ रुपए की आय का अनुमान था. ईडी, ईओडब्ल्यू के अलावा महादेव ऐप केस में सेबी भी जांच कर रही है. ईडी की चार्जशीट में खुलासा हुआ है कि महादेव सट्टा ऐप प्रमोटर सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल और शुभम सोनी ने सट्टेबाजी की काली कमाई को सफेद करने शेयर मार्केट में 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश किया है. इसकी जांच भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड सेबी कर रही है. महादेव ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने अब तक रायपुर की अदालत में तीन अभियोजन शिकायतें (चार्जशीट) दायर की है. इस मामले में ईडी ने राज्य में पहले भी कई छापे मारे हैं. ईडी ने पहले भी कहा है कि महादेव ऑनलाइन गेमिंग और सट्टेबाजी ऐप में उसकी जांच में छत्तीसगढ़ के कई उच्च पदस्थ राजनेताओं और नौकरशाहों की संलिप्तता सामने आई है.

Shahin Khan

Editor, acn24x7.com

Related Articles

Back to top button