विविध ख़बरें

विधायक ने स्कूली बच्चों साथ सड़क पर दिया धरना

बालोद। बालोद जिले के ग्राम भरदाकला में गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद स्कूली बच्चों और ग्रामीणों के संग हाईवे में ही धरने पर बैठ गए.

उनकी मांग है कि भरदाकला उच्च्तर माध्यमिक शाला में अतिरिक्त कमरे का निर्माण कार्य जल्द शुरु किया जाए. कमरे की कमी के चलते छात्रों को पढ़ाई में दिक्कत हो रही है. इस प्रदर्शन की वजह से अर्जुन्दा-राजनांदगांव मुख्य मार्ग घंटों बाधित रहा।

गुंडरदेही ब्लॉक अंतर्गत ग्राम भरदाकला स्थित उच्च्तर माध्यमिक शाला में अव्यवस्था से बच्चे परेशान हैं. उचित संख्या में कमरे की कमी के चलते छात्रों को पढ़ाई में दिक्कत हो रही है. पिछले कई दिनों से अतिरिक्त कमरे निर्माण की मांग की जा रही है, लेकिन निर्माण शुरु नहीं किया गया.भरदकला के उच्चतर माध्यमिक शाला में मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत 48 लाख की लागत से 6 अतिरिक्त कमरे बनाए जाने हैं. इस वजह से पुराने कमरों को तोड़ कर नया बनाया जाना है. मगर अब तक काम चालू नहीं हुआ है. इस वजह से छात्रों को बैठने में दिक्कत हो रही है और पढ़ाई सही से नहीं हो पा रही थी. इस संबंध में गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद ने 1 सप्ताह पहले प्रशासन को पत्र लिखकर स्थिति से अवगत भी कराया था. बावजूद इसके प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया.

इससे नाराज ग्रामीणों, स्कूली बच्चों संग गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद बीच सड़क पर ही धरने पर बैठ गए. इस दौरान शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. विधायक संग स्कूली बच्चों और ग्रामीणों के प्रदर्शन की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने 6 सितम्बर तक स्कूल में अतिरिक्त कमरों का निर्माण शुरु करने का लिखित आश्वासन दिया है. तब जा कर ग्रामीण शांत हुए और धरना प्रदर्शन खत्म किया गया.

इस दौरान विधायक ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि 6 सितंबर तक काम शुरु नहीं किय़ा गया तो वे सभी उग्र प्रदर्शन करेंगे.

Shahin Khan

Editor, acn24x7.com

Related Articles

Back to top button