मनेन्द्रगढ़

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी एक बार फिर आचार संहिता लगने से पहले बीजेपी पांच सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है

मनेन्द्रगढ़ जिला एम,सी बी छत्तीसगढ़ में बीजेपी लोकसभा तैयारियों में जुट गई है.इसी कड़ी में कोरबा लोकसभा क्लस्टर प्रभारी अमर अग्रवाल मनेद्रगढ़ जिला एम,सी बी पहुंचे.जहां प्रदेश की स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी और,कार्यकर्ताओं के साथ उपस्थित रहे, एसईसीएल चिरमिरी के शामली गेस्ट हाउस में बीजेपी,पार्टी के कार्यकर्ताओं और विधायकों से,मुलाकात की. इस दौरान अमर अग्रवाल ने चिरमिरी के शामली में लोकसभा चुनाव में टिकटों को लेकर बड़ा बयान दिया. अमर अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ की पांच लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान आचार संहिता लगने से पहले किया जा सकता है.
लोकसभा को लेकर तैयारी तेज आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ प्रदेश में तीन क्लस्टर की नियुक्ति की है. जिसमें विधायक अमर अग्रवाल को कोरबा लोकसभा का क्लस्टर प्रभारी बनाया गया है.अमर अग्रवाल के मुताबिक पूरे छत्तीसगढ़ को चार क्लस्टर में बांटा गया है. जिसमें बिलासपुर, कोरबा, बस्तर और रायगढ़ है. जिसमें कोरबा लोकसभा की बैठक और कोरबा लोकसभा के 400 प्रमुखों का दायित्व उनके पास है.जिन जगहों पर बीजेपी लोकसभा चुनाव नहीं जीती है उन पर पार्टी सबसे ज्यादा फोकस कर रही है.लिहाजा इन सीटों पर पहले प्रत्याशियों को उतारा जा सकता है.
छत्तीसगढ़ में किन जगहों पर नहीं है बीजेपी : आपको बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में कोरबा और बस्तर में बीजेपी को हार मिली थी. विधानसभा चुनाव हारने के बाद ऐसा लग रहा था कि कांग्रेस लोकसभा में लीड लेगी.लेकिन कांग्रेस 11 में से 2 लोकसभा सीटों पर ही जीत हासिल कर सकी.वहीं इस बार प्रदेश में विधानसभा चुनाव बीजेपी ने जीता है.बीजेपी का दावा है कि वो 11 की 11 सीटें जीतेगी.वहीं विधानसभा चुनाव के बाद रेणुका सिंह, अरुण साव और गोमती साय ने इस्तीफा दिया है.तो ऐसा माना जा रहा है कि कोरबा,बस्तर के साथ बिलासपुर,रायगढ़ और सरगुजा में बीजेपी पहले प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है.

Shahin Khan

Editor, acn24x7.com

Related Articles

Back to top button