मनेन्द्रगढ़

लोक सभा चुनाव की सरगर्मी से साथ पूर्व विधायक की वापसी की आवाज हुई तेज. कांग्रेस संगठन के साथ शहर की जनता भी हुई लामबंध.

चिरमिरी । बीते सोमवार को चिरमिरी शहर के हृदय स्थल हल्दीबाड़ी के होटल अलवीना में ब्लाक कांग्रेस कमेटी चिरमिरी के द्वारा लोक सभा चुनाव प्रभारी के आगमन पर बैठक का आयोजन किया गया था जहाँ आगामी लोक सभा चुनाव की तैयारियों सहित संगठन के अंतिम व्यक्ति के विचारों पर तरजीह देते हुए पार्टी द्वारा घोषित लोक सभा प्रत्यासी को विजय दिलाने विचार विमर्श किया गया है । जहाँ इस विशेष बैठक में कोरबा लोक सभा प्रभारी श्री प्रशांत मिश्रा सहित अविभाजित कोरिया जिले के पूर्व जिला अध्यक्ष नाजिर अजहर, नगर पालिक निगम चिरमिरी प्रथम नागरिक श्रीमती कंचन जायसवाल, नगर निगम चिरमिरी की सभा पति गायत्री बिरहा, ब्लाक कांग्रेस कमेटी चिरमिरी के अध्यक्ष सुभाष कश्यप,महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष नीता डे,पूर्व महापौर के डमरू रेड्डी, आल्पसंख्यक के जिला अध्यक्ष वीरू खान, सेवा दल के जिला अध्यक्ष राणा दास वरिष्ठ कांग्रेसी शंकर रॉव, वरुण शर्मा,नासिर खान,प्रदीप प्रधान,ओम प्रकाश गुप्ता, नगर निगम चिरमिरी के सभी निर्वाचित पार्षदो के साथ ब्लाक कांग्रेस कमेटी,युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस,सेवा दल, एनएसयुआई संगठन सहित चिरमिरी शहर के बहुतेरे गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे ।

आयोजित बैठक में आगामी लोक सभा चुनाव को लेकर सभी उपस्थित जनों ने अपने अपने तर्क दिए और कइयों ने अपना सुझाओं दिया तो कइयों ने कांग्रेस पार्टी की विचार धारा के साथ वर्तमान प्रत्यासी को लोक सभा क्षेत्र में विजय दिलाने का संकल्प लिया। विशेष बैठक में उपस्थित ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष कश्यप ने सत्ता एवं भाजपा की वर्तमान प्रत्यासी को बाहरी बताते हुए भाजपा और उसके अनुयाइयो पर गंभीर आरोप लगाया की क्या भारतीय जनता पार्टी के पास पुरे लोक सभा के भीतर का कोई ऐसा योग्य प्रत्यासी नहीं मिला जो वर्तमान प्रत्यासी को लाये है जो स्वयं इस लोक सभा में वोट का अधिकार नहीं रखती वह यहाँ का विकास कैसे करेंगी. इस बड़े खेल को भाजपा के लोगो को समझना चाहिए की उनकी पार्टी जो बोलती है उसके विपरीत कार्य करती है । उसका जीता जगता परिणाम ऐसे प्रत्यासी की घोषणा है । जो बाहरी है ।
बहरहाल इस विशेष बैठक में उपस्थित संगठन के लोगों ने लोक सभा प्रभारी से पूर्व विधायक की टिकट कटने सहित खुद के प्रत्यासी पर भी प्रश्न उठाते हुए कई आरोप लगाये और यहाँ तक कहा की अगर पार्टी आलाकमान पूर्व विधायक को पार्टी में वापिस नहीं लेती है तो हम वर्तमान लोक सभा चुनाव में पार्टी हित में कार्य को अंजाम नहीं देंगे. हम सब की यह मांग और हमारा प्रश्न भी है की पूर्व विधायक की टिकट किस कारण काटी गई इसका जिम्मेदार कौन है । इस बात का जवाब हम सभी को चाहिए बड़े नेता की आपसी गुटबाजी के कारण हमने अपना नेता खो दिया जो आज सरकार न बनने का सबसे बड़ा कारण बना हुआ है । बैठक में उपस्थित संगठन के लोगों ने वर्तमान जिलाअध्यक्ष सहित विधानसभा प्रत्यासी पर भी कई गंभीर आरोप लगाते हुए पूर्व विधायक की डॉ.विनय जायसवाल की वापसी की मांग पर बल दिया । जो देर शाम तक शहर के चौक चौराहो पर भी देखने को मिला.. बैठक के अंत में लोक सभा प्रभारी ने सभी संगठन के लोगों को अस्वस्थ करते हुए जल्द से जल्द पूर्व विधायक की वापसी होने की बात कही जिससे आने वाले समय में लोक सभा प्रत्यासी के साथ स्थानीय संगठन को और भी मजबूती मिलेगी और लोक सभा में कांग्रेस पार्टी का झंडा लहराएगा ।

Shahin Khan

Editor, acn24x7.com

Related Articles

Back to top button