मनेन्द्रगढ़

एक नेता ने 2 साथियों के साथ मिलकर बीमा एजेंट को लूटा, मदद के नाम पर था रुकवाया, पुलिस ने तीनों गिरफ्तार किया

चिरमिरी के प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर के पास 8 अप्रैल की आधी रात मदद करने के नाम पर बीमा एजेंट को बाइक सवार 3 युवकों ने रुकवाया। फिर फोन पे पर रुपए ट्रांसफर कराए। इसी बीच एक युवक ने उसके हाथ से मोबाइल छीन ली और उसकी पिटाई शुरु कर दी। इस दौरान उन्होंने मोबाइल लॉक व फोन पे का पासवर्ड पूछा। उसने जब शोर मचाया तो तीनों फरार हो गए। रिपोर्ट पर पुलिस ने जबरन फोन-पे करा लूटने वाले भाजपा नेता सहित 3 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। 3 में से 2 को जहां जेल जबकि एक नाबालिग आरोपी को सुधार गृह भेजा गया है।

एमसीबी जिले के ग्राम सिंघत तामडांड़ थाना खडग़वां निवासी अजय कुमार पिता रामनारायण (34) ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें उसने बताया कि वह एलआईसी बीमा एजेंट का कार्य करता है। 8 अप्रैल की रात करीब 12 से 1 बजे ग्राम बरबसपुर से पोड़ी होकर अपने घर सिंघत खडग़वां जा रहा था।
रात करीब 1 बजे पोड़ी जगन्नाथ मंदिर को पार करते ही बाइक क्रमांक सीजी 16 सीडी 2724 पर सवार 3 बदमाशों ने हाथ दिखाकर उसका रास्ता रोक लिया। फिर उन्होंने कहा कि एमरजेंसी है, किसी को पैसे भेजना है। हमारी मदद कर दो। इस फोन-पे नंबर पर पैसे भेज दो, उसके बदले में नकद ले लेना।
बदमाशों के झांसे में आकर मेरे फोन-पे नंबर से दूसरे फोन-पे नंबर 7724883974 पर 1100 रुपए ट्रांसफर कराया। जैसे ही पैसा ट्रांसफर हुआ तो पहले से फिराक में रहे बदमाश हाथ से मोबाइल छीन लिया और कॉलर पकड़ कर दो झापड़ मारा। फिर जान से मारने की धमकी देकर फोन-पे का पिन व पैटर्न लॉक मांग लिया।
भाजपा नेता ने 2 साथियों के साथ मिलकर बीमा एजेंट को लूटा, मदद के नाम पर था रुकवाया, उन्होंने शोर मचाया तो भाग निकले आरोपी
बीमा एजेंट ने डर से जब आस,पास के लोगों को मदद के लिए आवाज़ लगाई तो तीनों चिरमिरी की ओर भाग निकले। मोबाइल भी वे साथ ले गए थे पीडि़त के स्टेट बैंक आफ इंडिया के खाते से लिंक फोन-पे एकाउंट में पिन व पासवार्ड डालकर खाते में शेष बची राशि 9 हजार 145 रुपए सहित कुल 10 हजार 245 रुपए अपने खाते में ट्रांसफर कर लिया,वारदात के बाद पीडि़त का मोबाइल स्विच ऑफ कर छिप गए। प्रार्थी की रिपोर्ट पर पोड़ी पुलिस ने धारा 323 341 392 420, , 506 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।
यह भी पढ़ें,छात्रा के पास आया फोन, बोला- 2 विषय में फेल हो, 6 हजार लगेंगे, डर से ट्रांसफर कर दिए 4500 रुपए
चिरमिरी छोटी बाजार के निवासी हैं आरोपी जिला पुलिस अधीक्षक
चन्द्रमोहन सिंह ने अज्ञात लुटेरों को पकडऩे दिशा निर्देश दिए। ए,एसपी अशोक वाडेगांवकर, सी,एस,पी चिरमिरी दीपिका मिंज के मार्गदर्शन में लुटेरों की धर पकड़ घेराबंदी करने टीम बनाई गई। इस दौरान फरार बदमाशों की आने-जाने वाले रास्तों को ट्रैक कर पतासाजी शुरू हुई
इसके बाद पुलिस ने छोटी बाजार चिरमिरी निवासी विकास कुमार शर्मा उर्फ विक्कु, सजल गुप्ता उर्फ वंश गुप्ता व एक नाबालिग को दबोच लिया गया।
आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त बजाज डिस्कवर बाइक, लूटी गई मोबाइल व लूट की रकम 10 हजार 245 रुपए रिकवर किया गया पुलिस ने 2 आरोपी को जेल और नाबालिग आरोपी को सुधार गृह भेजा गया। मुख्य आरोपी विकास कुमार शर्मा उर्फ विक्कू छोटी बाजार में भाजपा का बूथ अध्यक्ष है
कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्रवाई में थाना प्रभारी पोड़ी और उनकी पुलिस टीम सक्रिय रहे

Shahin Khan

Editor, acn24x7.com

Related Articles

Back to top button